मंगलवार, 8 नवंबर 2011

स्वामी जी और बिग बॉस फाईव

कल एक खबर आयी कि मेरे कलम के सबसे प्रिय दवात स्वामी अग्निवेश बिग बॉस पाँच पाँच में शामिल होने वाले पाँचवे पुरूष होगें ! इस पर कुछ मित्रों ने हमारी राय जाननी चाही ! हमारा माथा घूमा पहले तो खबर पर यकीन नहीं हुआ फिर सूत्रों को टटोला तो पता चला ये खबर सही है वो आज ही बिग बॉस के हरमखाने में दाखिल होगे ! इस पर हमने आपत्ति दर्ज की कहा उन्हे तो संजूबाबा के स्थान पर लेना चाहिए लेकिन बिग बॉस के निजी अग्निवेश ने हमसे कहा महापात्र जी किसी को बताइयेगा नहीं हम उन्हे शक्ति कपूर के बाहर हो जाने के कारण रिप्लेशमेंट के तौर पर भेज रहें हैं !
इस पर हमें और घोर आपत्ति हुई स्वामी जी को आप पाँचवा पुरूष कैसे कह सकते हैं जरूर दाल में कुछ काला है ! आम तौर पर तो स्वामी जी मिडिल मेन ही होते हैं ! टीम अन्ना में भी तो ये वही काम करते थी और हमारे छतीसगढ़ के तो ये परमानेंट मिडिल मेन हैं ! मिडिल मेन का तो हिन्दी में मतलब मध्य पुरूष होता है ऐसे में उन्हे पाँचवा पुरूष कैसे कहा जा सकता है ! हाँ उन्हे अगर पुरूष कहना इतना जरूरी था तो छ्ठवें नम्बर पर भेजते तो कुछ मामला समझ में आता !
इस पर बिग बॉस के निजी अग्निवेश ने हमसे पूछा तो फिर महापात्र जी पाँचवे नम्बर पर किसे भेंजे ! हमने कहा भाई हमारे राधौगढ़ के ठाकुर साहब को क्यों नही भेजते वो तो बिग बॉस के लिए सबसे उपयुक्त हैं ! आपको दिन भर इतना मसाला मिलेगा कि आप परेशान हो जाओगे कि क्या दिखायें और किसे एडिट करें कमोबेश आपको बिग बॉस के लिए एक अलग ग्रीनकलर चैनल खोलना पड़ेगा जो बिना कमर्शियल ब्रेक के 24 घंटे लाईव दिखाये ! ये मामला अभी हमारे और बिग बॉस के बीच निगोशियेशन की स्थिति में हैं !
लेकिन महापात्र जी ठहरे उच्चस्तरीय उँगलीबाज ! आप तो जानते ही हैं हमारा मन बावरा है हमेशा कीड़ा कुलबुलाता रहता है इसलिए असलियत जानने के लिए हमने अपने चेला एण्ड खबरी भोलाशंकर को कहा कि वो इस मसले पर डाइइरेक्ट बिग बॉस हाऊस में जुगाड़ जमाकर असली माजरा बताये !
अभी अभी हमारा चेला एण्ड खबरी भोलाशंकर अन्दर की गोपनीय जानकारी लेकर लौटा है ! आप लोग अपने करीबी और खास हैं इसलिए बता रहें है कृपया इसे सार्वजनिक नहीं करेंगे !
भोला शंकर ने बताया कि दरअसल कुछ दिनों से बिग बॉस हाऊस की महारानी लक्ष्मी अपने मुँह बोले बेटे मिहिर विरानी के दगाबाजी से पीड़ित होकर हरदम रोती रहती है और घर से बाहर निकलने की धमकी दे रही है ! घर में रहने के लिए उसने बिग बॉस से शर्त रखी है कि सभी हाऊसमेट्स के पास उनका जोड़ीदार है ऐसे में उसके लिए भी एक जोड़ीदार भेजा जाय ! इस हेतु बिग बॉस ने स्वामी जी का चयन किया है जो लक्ष्मी को कम्पनी दे सके ! वैसे प्रचारित भले किया जा रहा हो कि स्वामी अग्निवेश बिग बॉस पाँच-पाँच में शामिल होने वाले पाँचवे पुरूष होगें लेकिन असलियत ये है कि स्वामी अग्निद्वेश बिग बॉस के दूसरे अर्धनटेश्वर होगें !

इसी बीच बिग बॉस ने खबरी चेले भोला शंकर के माध्यम से हमसे सम्पर्क स्थापित कर कहा है कि हमारा आइडिया उन्हे पसंद आ गया है ! नेक्स्ट सीजन में बिग बॉस हाऊस में राधौगढ़ के ठाकुर साहब अकेले ही प्रतिभागी होगें और संजू बाबा की जगह स्वामी जी कार्यक्रम को होस्ट करेंगे और प्रत्येक शनिवार रात दस बजे टीवी पर कहते नजर आयेंगे .. बिग बॉस छक्का-छक्का छक्का-छक्का !

हमने बिग बॉस से कहा वाह भाई हमारा आईडिया तो ले लिया उसकी रायल्टी कब दोगे ! इस पर बिग बॉस बिल्कुल नेता की तरह पलट गया कहने लगा काहे की रायल्टी ये तो हमारा पुराना कांसेप्ट है ! हमें बहुत गुस्सा आया और हमने जोर से चिल्ला कर कहा सीधे सीधे हमारी रायल्टी का चेक भिजवाओ वरना कोर्ट में केस कर दूँगा ! बस इतने में हमारी निजी बिग बॉस यानि हमारी जीवन दामिनी ने हमें जोर से झंझोड़कर जगाया और कहा क्यों ऐसे लोगों को मेरे बाप से दहेज में मिले पैसे को उधारी में देते हो और नींद में चिल्लाते रहते हो !

                                 !! जय हो जय हो महाराज कपिल जी !!

8 टिप्‍पणियां:

  1. संजय जी यह अपने असली रूप में आया है वास्तव में यह संत के नाम पर कलंक तो है ही साथ ही उंची पकड़ वाला दलाल भी है....आपको सहृदय धन्यवाद

    उत्तर देंहटाएं
  2. अग्निवेश और अमर सिंह में कोई खास अंतर नहीं है , दोनों बिन पेंदी के लोटा है .

    उत्तर देंहटाएं
  3. मियां बात को काम्प्लीकेटेड कुछ ज्यादा ही कर देते हो भाई व्यंग्य मे सात खून माफ़ है और ढाई घर चलने की छूट भी चमन सिंग को छोड़ दो तो बाकी मामला मे साफ़गोई सही है झकास माल बुद्धीजिवियों की नजर का मोहताज हो फ़ायदा क्या वे तो पढ़ते ही किसका लेख हैं पाठक तो आम आदमी है भाई हास्य कि मुक्त नदी बहने दो

    उत्तर देंहटाएं
  4. अच्‍छा है.... जब तक यह इंसान बिग बास के घर में रहेगा... बाहर कम गंदगी फैलेगी।

    उत्तर देंहटाएं
  5. वैसे इन महानुभाव के साथ एक की कमी है, हमारे ख्याल से उन्हें भी साथ ही अंदर भेजा जाना चाहिए.....उमा भारती जी को भी मौका मिलना चाहिए आखिर उन्हें भी पूरा अधिकार है बिग बॉस के घर में जाने का.........

    उत्तर देंहटाएं
  6. गन्दगी में ...एक गंद और ..............कल से टीवी की खबरों में ये ही देख और सुन रहे हैं

    उत्तर देंहटाएं
  7. संजय जी,...टीआरपी बढाने के लिए चैनल वाले अंतिम हद तक जा सकते है बिग बॉस में अग्निवेश के साथ अमर सिंह,उमा भारती को लेना
    चाहिए...
    मेरे नई पोस्ट =वजूद=में आपका स्वागत है

    उत्तर देंहटाएं
  8. ये चैनल वाले वाले टी आर पी के लिए कहीं भी जा सकते हैं देशद्रोहियों , अपराधियों दलालों को तो बुलाये हि अब ये किसी अलगाववादी को भी ला सकते हैं|

    बहुत हि सामयिक व्यंग

    उत्तर देंहटाएं