शनिवार, 19 नवंबर 2011

बबलूभाई का कालसर्प दोष निवारण


फूलपूर की घटना के बाद बबलूभाई हमारी बात मान कर तो कुछ दिन तो शांत रह गये लेकिन ये जो छोटे दिमाग का कीड़ा होता है ना वो बहुत कुलबुलाता है ! हमारे एक फेसबुकिया मित्र जब हमसे कह रहे थे कि बबलू भाई की पार्टी के उपर से शनि तो गुजर गया लेकिन उन्हे ये दो छायाग्रह राहु बाबा और केतु अन्ना की जो कुदृष्टि पड़ी हुई है उसका भी कुछ उपाय बता दो ! इन बातों को बबलूभाई को किसी चुगलेष सिंगवी ने बता दी बस क्या था बबलूभाई पीछे ही पड़ गये! जिद करने लगे महाराज बस किसी तरह इनको निपटाने का उपाय बताओ !



हमने कहा देखो बबलूभाई आप के सारे ग्रह इन दो छायाग्रह राहु बाबा और केतु अन्ना के बीच आ गये हैं सो कुण्डली में कालसर्प दोष बन रहा है उसका दोष निवारण करना पड़ेगा! लेकिन इससे पहले तुम्हे ये जो ग्रहों का राजगुरू बृहस्पति मित्रराशि में बैठ बोलबच्चन कर दिग्भ्रमित कर रहा है उसको पहचानो ! पहली नजर में तो वह राजयोगकारक लगता है लेकिन ध्यान से देखो वह सप्तम दृष्टि से शत्रु भाव को मजबूत कर रहा है ! इसलिए इस दिग्भ्रमित ग्रह को पहले शांत करो ! इसके बोलबच्चन के शांत होने से शत्रुओं की उत्तेजना बल में कमी आयेगी और उनकी जुबान बंद होने से आधी समस्या यहीं खत्म हो जायेगी ! इस पर बबलूभाई जरा चिंतित होकर बोले महाराज फिर हमारा न्यूज छिनाल में एक्सपोजर कैसे होगा !



मैंने झल्लाकर कहा अरे यार बबलूभाई समझा करो एक्सपोजर के चक्कर में खुद ही न्यूड एक्सपोज हो रहे हो! अब फूलनार की घटना से कुछ तो सबक लो! अपने बबलूभाई भले ही दिमाग से घुटना हो लेकिन चिपकने के मामले में फेविक्विक से कम नहीं है बोले महाराज लेकिन अपुन को तो खबर में बने रहने को माँगता है दिन में कम से कम घंटे में एक बार अपुन का थोबड़ा टी वी में आने कोच्च मँगता !   



मैने अपना माथा पीटा, सोचा साला अब इसने ये मुम्बईया भाई वाला फिल्मी स्टाईल कहाँ से अपने में घुसा लिया है और शनि महाराज से मन ही मन फरियाद किया “मैंने आपका क्या बिगाड़ा था शनिदेव जो साक्षात बबलूभाई का अवतार लेकर मेरे उपर पूरी जिंदगी साढ़े शाति लगाये हुए हो !” लेकिन अब क्या किया जाय अंधो से दोस्ती की है तो घर तक छोड़ना ही पड़ेगा !



हमने कहा देखो बबलूभाई आप इतने उतावले मत हुआ करो! आपने जो फूलनार में फूल बरसाये थे वो अंगार बन गया था, पेट्रोल का भाव कम करके जैसे तैसे उसको बुझाने का जुगाड़ किये ही थे कि आपके पार्टी के मुलायमवादी लोगों ने बाबा कामदेव को काला झण्डा दिखा कर उसे टी वी में आने का मौका दे दिया ! अब वो कपाल भारती छोड़कर दिव्याभारती कर रहा है ! अरे भाई समझा करो बहुत परेशानी होती है अभी-अभी जनता का इससे ध्यान हटाने के लिए विनोद कम्बल के साथ मैच फिक्स किया हूँ और मीडिया में फँसाकर प्राईम टाईम में मेगा इवेंट का जुगाड़ किया हूँ! समझो बाबा कामदेव का मीडिया में दर्शन कुछ दिनों तक बंद !



मैंने कहा ना बबलूभाई मतलब फेविक्विक, जिद करने लगे नहीं मुझे टीवी पर दिखना ही है! हमने समझाया देखो बबलूभाई उसका जुगाड़ कर देंगे लेकिन अब चुनाव आने तक आपके लाईव टेलिकास्ट का रिस्क नहीं ले सकते ! हमारे पास एक आईडिया है हम निरमा बाबा की तरह आपका भी समागम लगायेंगे और उसका एडिटेड विडियो बनाकर टीवी में दिखायेंगे जिसमें आप गरीब दुखियारी जनता पर किरपा कर रहे हो और आपकी किरपा पाकर सभी सुखी हो कर कह रहें है "हो गया भारत निर्माण"!


“लेकिन महाराज हमें तो न्यूज छिनाल पर दिखाई देना है बस" बबलूभाई की सुई मानो अटक गई हो ! मैंने कहा समागम को न्यूज छिनाल पर ही दिखायेंगे जैसे निरमा बाबा का समागम दिखाते हैं ना बस वैसे ही ! बस हमारे समागम का टेलीकास्ट लगातार एक घण्टा नहीं होकर हर घण्टे में पाँच मिनट का रहेगा ! पेड न्यूज कहते हैं बबलूभाई इसे ! बस टीवी के कोने में चींटी से भी छोटे अक्षर में Advt. लिखा होगा किसी को समझ भी नहीं आता है ! मक्खी बैठा है ऐसा लगता है !



लेकिन बबलूभाई पूरे साढ़ेसाती है फिर पुराना मामला ले कर चालू हो गये  “महाराज वो तो ठीक है लेकिन राहु बाबा और केतु अन्ना का उपाय तो रह गया कुछ करो !” मैंने कहा देखो बबलूभाई ये दोनो छायाग्रह हैं जब तक अकेले रहेंगे किसी का कुछ नहीं बिगाड़ सकते! लाल किताब में कहा गया है राहु हाथी है तो मंगल महावत! आजकल राहु बाबा के लिए मंगली बाई खुद महावती है सो अब हाथी, महावती के चक्कर में अपने पैर में खुद सांकल बंधवायेगा नहीं तो उसको मंगली महावती निपटायेगी आप चिंता मत करो और रही केतु अन्ना की बात तो लाल किताब के अनुसार केतु को काबू में करने के लिए काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए ! अपने पास खजरीवाला काला कुत्ता है थोड़ा बहक जरूर गया है लेकिन गले में पट्टा बाँधकर घी चुपड़ी रोटी खिलाने से वो अपने फेवर में केतु अन्ना को ले आयेगा ! बस आप ये दिग्भ्रमित राजगुरू को शांत करो फिर देखो आपको नीचराजभंग योग का कैसा फायदा मिलता है ! बस फिर क्या था मामला बबलूभाई को जम गया है !



कालसर्प दोष निवारण का तरीका तो हमने बता दिया है लेकिन निरमा बाबा वाला आईडिया देने के कारण हम पर साढ़ेशाति कंटिन्यू बना हुआ है सो बबलूभाई के समागम की पूरी जिम्मेदारी हमारे उपर ही है ! आप से फिर मिलेंगे और बबलू भाई के समागम का डिटेल अनसेंसर्ड कव्हरेज लेकर !

देखियेगा जरूर ... ब्लाइन्ड आई ऑफ बबलूबाबा !! जय हो !! 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें